Unnao rape case: 16 घंटे की पूछताछ के बाद CBI ने विधायक कुलदीप सिंह को किया गिरफ्तार

यूपी के उन्नाव में नाबालिग से रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सेंगर की तत्काल गिरफ्तारी का आदेश देते हुए कहा था कि वह कानून एवं व्यस्था की मशीनरी को प्रभावित कर रहे हैं

हाईकोर्ट ने तत्काल गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था

गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने कहा था कि आरोपी की हिरासत काफी नहीं है उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. अदालत ने साथ में  2 मई तक प्रगति रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा था. गुरुवार को हाईकोर्ट ने इस मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा था कि वह अपने आदेश में राज्य में कानून व्यवस्था चरमराने का जिक्र करने को मजबूर होगी. महज प्राथमिकी के आधार पर विधायक को गिरफ्तार नहीं करने के राज्य सरकार के रुख को हाईकोर्ट ने ‘भयावह’ बताते हुए कहा कि ‘‘यह अदालत की जमीर को झकझोर देने वाला है.’’ मुख्य न्यायाधीश डी.बी. भोसले और न्यायमूर्ति सुनीत कुमार की पीठ ने वरिष्ठ अधिवक्ता गोपाल स्वरूप चतुर्वेदी द्वारा लिखी एक पत्र याचिका पर यह आदेश पारित किया था.

The Biggest SEX RACKET BUSTED in INDORE on Wednesday

पूरा मामला उस वक्त  नजर में आया जब नाबालिग पीड़िता ने आरोपी विधयक के खिलाफ पुलिस की और से कार्रवाई नहीं होने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के सामने रविवार को आत्मदाह का प्रयास किया. अपने विधायक पर बलात्कार के आरोप लगने से शर्मिंदगी झेल रही योगी आदित्यनाथ सरकार ने कल इन मामलों को केन्द्र के पास भेज दिया था. 

How To Look Gorgeous On Your Wedding Day ?

पीडिता का आरोप है कि विधायक ने चार जून 2017 में अपने आवास पर उसके साथ दुष्कर्म किया था जब वह अपने रिश्तेदार के साथ वहां नौकरी मांगने गई थी. पीड़िता के पिता की विधायक के भाई तथा अन्य की कथिततौर पर मारपीट के बाद करीब एक सप्ताह के बाद न्यायिक हिरासत में मौत हो गई थी. 

इन सभी घटना क्रम से एक बार फिर UP की कानून वयवस्था पे सवाल उठ रहा है, एक तरफ मुख्यमंत्री प्रदेश में कानून वयवस्था दुरुस्त करने के लिए क्रिमिनल का पुलिस द्वारा अन्कॉउंटर किया जा रहा है वंही एक रैप के में बीजेपी विधयक का नाम आने और पूलिए द्वारा कुछ कदम ना उठाना कानून वयवस्था पे सवाल खड़ा कर रहा है 

5 Things Girl Do After a Breakup

Unnao U.P. State News