इन वजहों से हुई सलमान खान को 5 साल की जेल, जानिए सजा सुनाते समय जज ने क्या कहा

जोधपुर पुलिस के अनुसार सलमान खान 106 नंबर कैदी होंगे और उन्हें जेल की बैरक संख्या दो में रखा जाएगा

काला हिरन शिकार मामले में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जोधपुर के सेशन कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई है. 1998 में हुई इस घटना में गुरुवार दोपहर सजा का ऐलान होने के कुछ समय बाद सलमान खान को जोधपुरी की जेल में भेज दिया गयापुर पुलिस के अनुसार सलमान खान 106 नंबर कैदी होंगे और उन्हें जेल की बैरक संख्या दो में रखा जाएगा. इससे पहले कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने सलमान खान के वकील के सभी दलीलों को यह कहते हुए सिरे से खारिज कर दिया की एक प्रक्रिया के तहत सुनवाई की जाएगी. सजा का ऐलान करते हुए सेशन कोर्ट के जज ने कहा कि आरोपी सलमान खान के वकील का कहना है कि अन्य आरोपों में अदालत ने या तो उसे आरोपमुक्त कर दिया या जिन मामलों में उन्हें सजा मिली थी उसमें ऊपरी अदालत ने उनकी सजा को रद्द कर दिया था. जिस तरीके से आरोपी ने वन्य जीव सरंक्षण अधिनियम के तहत दो हिरन का अवैध शिकार किया वह गैर-कानूनी है.

आखिरकार काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को दी जमानत, मगर कोर्ट ने रखी दो शर्तों के साथ

दोषी सलमान खान को मिली 5 साल कैद की सजा, 10 हजार जुर्माना

जज ने कहा कि आरोपी एक अभिनेता है जिसको देश की जनता फॉलो करती है और मौजूदा समय में वन्य जीवों के अवैध शिकार की बढ़ी घटनाओं के साथ-साथ अपराध की गंभीरता तथ्य, सबूतों व हालात को देखते हुए प्रोबेशन यानी परिवीक्षा अधिनियम के तहत छूट देना न्यायोचित नहीं होगा. उन्होंने कहा कि अदालत अभियुक्त के वकील द्वारा दी गई दलीलों का सम्मान करती है लेकिन अदलात का मानना इससे अलग है.

लिहाजा अपराध की प्रकृति, भिन्न हालात और तथ्यों के आधार पर आरोपी को किसी भी तरह का लाभ नहीं दिया जा सकता है. जज ने कहा कि अभियोजन सलमान खान के खिलाफ आरोपों को संदेह से परे साबित करने में कामयाब रहा है और वो दोष सिद्धी करार देने योग्य है.